Wednesday, January 7, 2015

MESSAGE The Rising Cup Championship 2014-15

MESSAGE Org. lunching Rising Cup Cricket Championship-2014-15.
The objective of MESSAGE who has a commitment to bring a positive change
in the society, to provide proper guidance and develop a leadership skills in youth through the various Sports activity. As an attempt continuation of third year MESSAGE is organizing a Cricket championship dated 28th of December2014 for the youth naming “ The Rising Cup” Championship.

———————————————————————————————-
Rising Cup Championship 2014-15 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन  आज

मैसेज संस्थान, जयपुर की ओर से Rising Cup Championship 2014-15 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन आज किया जा रहा है। प्रतियोगिता में 20 से  अधिक विभिन्न क्रिकेट क्लबों  की टीमे हिस्सा ले रही है। जिनमें राष्टीय अंतरराष्टीय स्तर के युवा खिलाडी भाग लेंगे
प्रतियोगिता  का शुभारम्भ एस जे पब्लिक स्कूल क्रिकेट  ग्राउंड जयपुर में प्रात: 10.3० बजे होगी प्रतियोगिता में नॉकऑउट के माध्यम से ग्रुप लीग मैच खेले जायेंगे ।
प्रतियोगिता के संयोजक महावीर शर्मा के अनुसार आज संस्थान ने प्रतियोगिता का शुभारम्भ खेलप्रेमी व युवा प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा तत्पर डाबरिया पोलिवुड के निदेशक दिगविजय सिंह डाबरिया ने विकेट पर हस्ताक्षर कर प्रतियोगिता के संयोजकों कों शुभकामनाएं दी व युवा प्रतिभाओं को आगें बढाने का अच्छा प्रयास बताया।
प्रतियोगिता के प्रथम दिन पहला मैच डांयमण्ड कल्ब और सेंचुरी कल्ब के मध्य खेला जायेगा व द्वितीय मैच यंग फ्रेंड्स व एसबीएन कल्बों के मध्य खेला जाएगा।
-----------------------------------------------------------------------------------------

Rajiv Gandhi Club won the “Message Rising Cup Cricket Championship Trophy 2014-15″

Rajiv Gandhi Club won the “Message Rising Cup Cricket Championship Trophy 2014-15″
राजीवगांधी क्लब ने जीता  ‘मैसेज द राइजिंग कप क्रिकेट चैम्पियनशिप ट्राफी


Rising Cup Championship 2014-15 winner team (Rajiv Gandhi Club)
जयपुर, 6 दिसम्बर। मैसेज संस्था की ओर से आयोजित ‘दी राइजिंग कपÓ क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में राजीवगांधी क्लब ने जीत दर्ज कर ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया।
खेल समन्वयक तरुण शर्मा ने बताया कि आज एस्रबीएन क्रिकेट गाउंड पर आयोजित फाइनल मैच अरावली क्लब और राजीवगांधी क्लब के मध्य खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अरावली क्लब के विवेक यादव के 36 रन व दिलकांत के 27 रनो के सहयोग से 113 रनों का स्कोर खडा किया जिसका पिछा करते हुए राजीवगांधी क्लब के लालाराम की सधी हुई गेंदबाजी 13 रन पर 3 विकेट का योगदान व सिपी सिंह के ५३ नॉटआउट बल्लेबाजी से राजीवगांधी क्लब ने 8 विकेट से 14.4 ओवर में जीत दर्ज कर द राईजिंग कप पर कब्जा जमाया।

इस अवसर पर समापन समारोह में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लालाराम को, मेन ऑफ द राईजिंग कप सिरीज, विजय मीणा, व बेस्ट बॉलर का अवार्ड विवेक यादव को दिया गया। विजेता टीम को ‘दी राइजिंग कप ट्राफी और 11,000 रुपये का चैक प्रदान किया गया। अरावली क्लब को उपविजेता टीम के रूप में 4000 रू का चैक प्रदान किया गया।
मुख्य अतिथी के तौर पर पूर्व सचिव आरसीसी अनंत व्यास ने संस्था के प्रयासों की सराहना की व युवाओं को खेलों से जोडने व उनहे उपयुक्त प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के दिशा में महत्वपूर्ण भुमिका निभाने पर बधाई दी ।
संस्था की कन्वीनर पूर्णीमा कौल ने बताया कि दी राइजिंग कप टूर्नामेंट के प्रति जयपुर के युवओं में खासा उत्साह रहा। टूर्नामेंट में 16 टीमों ने नॉक ऑउट आधार पर मैच खेले और बड़ी संख्या में रणजी और आईपीएल स्तर के खिलाडियों ने भी टूर्नामेंट में अपने खेल के जलवे बिखेरे। यह प्रतियोगिता क्रिकेट में जयपुर की प्रतिभाओं को सामने लाने में काफी हद तक कामयाब रही ।
EVENT GALLERY LINK



 

No comments:

Post a Comment

Thanks for visit the blog.